Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी के साथ सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होंगी महबूबा मुफ़्ती

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की चीफ महबूबा मुफ्ती 24 जून को पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में हिस्सा नहीं लेंगी। इस मीटिंग में जम्मू-कश्मीर में चुनाव और परिसीमन को लेकर चर्चा हो सकती है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा के लिए 24 जून को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इसमें सभी पार्टियों को न्योता दिया गया था। पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती पीएम मोदी के साथ बैठक में नहीं शामिल होने के लिए गुपकार के नेताओं के साथ इंटरनल वर्चुअल मीटिंग भी करेंगी।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रवक्ता सैय्यद सुहैल बुखारी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की सभी पार्टियों की बैठक से रविवार को पीडीपी की मीटिंग हुई। पार्टी के सभी सदस्यों ने मिलकर फैसला किया है कि महबूबा मुफ्ती पीएम मोदी के साथ बैठक में शामिल नहीं होंगी।

उन्होंने आगे कहा कि दो दिन के अंदर गुपकार गठबंधन के नेताओं की मीटिंग भी होगी। इस मुद्दे की चर्चा उस मीटिंग में भी की जाएगी।

पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में जम्मू-कश्मीर के 14 नेताओं को आमंत्रित किया गया है। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने इन नेताओं को बैठक में आमंत्रित करने के लिए उनसे संपर्क किया। आमंत्रित लोगों में चार पूर्व मुख्यमंत्री- नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती शामिल हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close