Main Slideतकनीकीव्यापार

Leica का पहला फ़ोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: कैमरे की कंपनी Leica का नाम तो आपने सुना ही होगा। तमाम मोबाइल कंपनियों के स्मार्टफोन में आपको Leica के सेंसर देखने को मिल जाएंगे, लेकिन कंपनी ने खुद स्मार्टफोन बाजार में एंट्री कर ली है। कंपनी ने Leica Leitz Phone 1 नाम से अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च किया है। Leitz Phone 1 की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें 20 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है जिसकी साइज 1 इंच है। इस सेंसर का फोकल लेंथ 19mm है। फोन में कैमरा सेटअप के लिए एक मैग्नेटिक लेंस कैप भी दिया गया है। बैक पैनल पर कैमरे की स्टाइल सर्कुलर है। फ्रंट में पंचहोल डिस्प्ले वाला कैमरा सेटअप दिया गया है।

Leica के पहले फोन यानी Leitz Phone 1 को फिलहाल जापान में लॉन्च किया गया है। इस फोन की कीमत 187,920 जापानी येन यानी करीब 1,25,800 रुपये है। इस फोन को फिलहाल SoftBank की साइट पर लिस्ट किया गया है। इसकी बिक्री फिलहाल Leica सिल्वर कलर वेरियंट में हो रही है। इसकी बिक्री अगले महीने से जापान में शुरू होगी। Leica Leitz Phone 1 में एंड्रॉयड 11 दिया गया है। इसके अलावा इसमें 6.6 इंच की UXGA + OLED डिस्प्ले दी गई है जिसका रिजॉल्यूशन 2730×1260 पिक्सल है। फोन में स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर, 12 जीबी रैम और 256 जीबी तक की स्टोरेज दी गई है जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इस फोन में 1 इंच साइज का बैक पैनल पर कैमरा सेंसर दिया गया है। बैक पैनल पर 20 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.9 है। इसके फोकल लेंथ 19mm है। इस लेंस के साथ एक मोनोक्रोम मोड भी है जो कि ब्लैक एंड व्हाइट फोटो क्लिक करने के लिए है। फ्रंट में 12.6 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा इसमें अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। कनेक्टिविटी के लिए USB टाईप-सी पोर्ट, Wi-Fi 802.11 ax, ब्लूटूथ v5.2, VoLTE, डुअल बैंड वाई-फाई और फेस अनलॉक है। फोन का वजन 212 ग्राम है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close