Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशव्यापार

सीएम योगी ने KOO एप पर बनाया अकाउंट, किया अपना पहला पोस्ट

लखनऊ: सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के खिलाफ नाराज़गी दिखाते हुए सीएम योगी ने स्वदेशी माइक्रोब्लॉगिंग साइट Koo पर अकाउंट बना लिया है। इसके साथ ही सीएम योगी ने ‘कू’ पर अपना पहला पोस्ट भी किया।

सीएम योगी ने लिखा, “गाजीपुर में मां गंगा की लहरों पर तैरते संदूक में रखी नवजात बालिका गंगा की जीवन रक्षा करने वाले नाविक ने मानवता का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है। नाविक को आभार स्वरूप सभी पात्र सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले गाजियाबाद पुलिस ने एक बुजुर्ग के साथ मारपीट और अभद्रता किए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद ट्विटर समेत 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। ट्विटर पर आरोप है कि इस तरह के वीडियो पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस वीडियो को इस प्रचारित किया गया कि मुस्लिम शख्स को निशाना बनाया गया, उसकी पिटाई की गई और जबरन उनकी दाढ़ी काटने का आरोप लगा। ट्विटर भ्रामक खबरों को ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ कहता है, लेकिन इस वीडियो पर उसने कोई कार्रवाई नहीं की। नतीजा ये हुआ कि ये वीडियो ट्विटर पर आग की तरह फैल गया।

इसके अलावा अब ट्विटर से भारतीय आईटी एक्ट की धारा 79 के तहत मिली कानूनी कार्रवाई से छूट को खत्म कर दिया गया है। कानूनी संरक्षण खत्म होते ही उत्तर प्रदेश ट्विटर के खिलाफ फेक न्यूज को लेकर केस दर्ज करने वाला पहला राज्य बन गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close