Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेल

रोनाल्डो के दो शब्दों से कोका कोला को लगा बड़ा झटका, कंपनी को हुआ 30 हजार करोड़ का नुकसान

नई दिल्ली: अपने आक्रामक अंदाज़ के लिए मशहूर पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो शब्दों से सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी कोका कोला को करीब 3 हजार करोड़ का नुकसान हो गया है। घटना हंगरी के खिलाफ पुर्तगाल टीम के यूरो 2020 के मैच से पहले की है। प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में जैसे ही रोनाल्‍डो आए, उन्‍होंने देखा कि टेबल पर उनके सामने कोका कोला की बोतल रखी हुई है. इसके बाद इस स्‍टार फुटबॉलर ने खुद ही बोतल को हटा दिया और इसके बाद पानी की बोतल को उठाया और फैंस से कोका कोला की बजाय पानी पीने की अपील की।

रोनाल्डो की इस अपील के बाद कोका कोला बनाने वाली कंपनी को भारी नुकसान उठाना पड़ा। यह कंपनी यूरो कप की प्रायोजक भी है। ‘द डेली स्टार’ के मुताबिक रोनाल्डो की अपील के बाद कोका कोला बनाने वाली कंपनी के शेयर 1.6 फीसदी तक गिर गए। कंपनी का मार्केट कैप 242 अरब डॉलर से घटकर 238 अरब डॉलर पर आ गया। यानि कंपनी को एक दिन में 4 अरब डॉलर (करीब 29,300 करोड़ रुपये) नुकसान उठाना पड़ा।

बता दें, कोका कोला ने अपनी ब्रैंड वेल्यू बढ़ाने के लिए सभी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोक की बोतलों को डिस्प्ले के तौर पर लगाने का फैसला लिया था। हंगरी के खिलाफ मैच से पहले रोनाल्डो और पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सांतोस प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए पहुंचे तो कोक (Coca-Cola) की 2 बोतलें पहले से टेबल पर पड़ी थीं। अपने अनुशासित डाइट के लिए मशहूर रोनाल्डो कोक की बोतलें देखकर गुस्से में आ गए और उन्हें तुरंत हटा दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close