Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशस्वास्थ्य

कोरोना मुक्त उत्तर प्रदेश’ की संकल्पना यूपी सरकार के प्रतिबद्ध प्रयासों के फलस्वरूप अब साकार होने लगी है: सीएम योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की थ्री टी नीति की बदौलत अब प्रदेश में कोरोना लगभग काबू में आ गया है। सीएम योगी ने कहा कि करोना मुक्त उत्तर प्रदेश’ की संकल्पना यूपी सरकार के प्रतिबद्ध प्रयासों के फलस्वरूप अब साकार होने लगी है। आज 19 जनपद ऐसे हैं जहां एक भी पॉजिटिव केस नहीं आए हैं। 45 जनपद ऐसे हैं जहां पर केवल सिंगल डिजिट में पॉजिटिव केस आए हैं और कुछ जनपद ऐसे हैं जहां पर एक्टिव केस 01 ही रह गया है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर टीम वर्क ने यह साबित करके दिखाया है कि कोरोना महामारी हो या कोई भी चुनौती, अगर दृढ़ इच्छाशक्ति और सामूहिकता के साथ हर विभाग अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करे तो सकारात्मक परिणाम आने में देर नहीं लगेगी।
प्रदेश की सभी निगरानी समितियों से जुड़ी आशा वर्कर, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, ग्राम प्रधानों व राजस्व विभाग के कर्मियों का मैं हृदय से अभिनंदन करता हूं। यह सभी हमारे अग्रिम पंक्ति के कोरोना योद्धा हैं जिन्होंने एक-एक गांव को करोना मुक्त कर बचाव का बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत किया है।

हालांकि इस दौरान उन्होंने लोगों को आगाह भी किया। उन्होंने कहा कि अनलॉक प्रारम्भ हो गया है लेकिन कोरोना वायरस अभी गया नहीं है। अतएव, मास्क लगाएं, सैनीटाइजर का नियमित प्रयोग करें, अनावश्यक बाहर न निकलें, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें और अपनी बारी आने पर वैक्सीन लगवाएं। अपना और अपने परिवार का ख्याल रखें।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close