Main Slideतकनीकीव्यापार

Facebook जल्द लॉन्च कर सकता है स्मार्टवॉच, डिस्प्ले के साथ मिलेंगे दो कैमरे

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर फैली ख़बरों के मुताबिक Facebook जल्द ही अपनी पहली Smartwatch लॉन्च करने वाला है। हालांकि, अभी तक कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। सूत्रों की माने तो Facebook के स्मार्टवॉच में डिस्प्ले के साथ दो कैमरे मिलेंगे। एक कैमरे का इस्तेमाल फोटो के लिए और दूसरे फेसबुक पर वीडियो शेयर करने के लिए होगा।

इस स्मार्टवॉच को लॉन्च करने के पीछे का मकसद स्मार्टवॉच का इस्तेमाल स्मार्टफोन की तरह करना है। फेसबुक की स्मार्टवॉच का मुकाबला एपल और गूगल जैसी कंपनियों से होगा, हालांकि फेसबुक ने आधिकारिक तौर पर अपनी स्मार्टवॉच को लेकर अभी तक कुछ नहीं कहा है।

इस स्मार्टवॉच में वीडियो कॉल के लिए आगे वाले कैमरा का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं, पीछे की तरफ लगे 1080p ऑटो-फोकस कैमरे का उपयोग कलाई पर स्टेनलेस स्टील फ्रेम से अलग होने पर फुटेज को कैप्चर करने के लिए किया जा सकेगा। फेसबुक अन्य कंपनियों से संपर्क कर रहा है ताकि कैमरा हब को बैकपैक जैसी चीजों से जोड़ने के लिए एक्सेसरीज तैयार की जा सकें। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की योजना लोगों को इस वॉच का उपयोग इस तरह से करने के लिए प्रोत्साहित करना है जैसे कि अब स्मार्टफोन्स का उपयोग किया जाता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close