Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

यूपी सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, जितिन प्रसाद बन सकते हैं योगी सरकार में मंत्री

लखनऊ: यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनितिक उठापठक काफी तेज हो गयी है। बीजेपी में आए दिन बैठकों और मुलाकातों का दौर शुरू हो गया है। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नई दिल्ली में पीएम मोदी और अमित शाह तो दूसरी ओर अब प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलें भी बढ़ गई हैं।

सूत्रों के मुताबिक, जुलाई में जितिन प्रसाद को MLC बनाया जा सकता है। जुलाई में पांच सीटों के लिए एमएलसी चुनाव होना है, ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी रास्ता खुला है। अगर ऐसा होता है कि यूपी बीजेपी को चुनावों से पहले जिस ब्राह्मण चेहरे की तलाश थी, वो जितिन प्रसाद के रूप में खत्म होती दिख रही है।

दरअसल, जितिन प्रसाद के भाजपा में आने की टाइमिंग हो या फिर एंट्री के बाद उनके द्वारा दिए गए बयान। इन सबसे लग रहा है कि जितिन प्रसाद के लिए उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल में जगह बनाई गई है। क्योंकि फिलहाल न तो लोकसभा का कोई चुनाव है और न ही उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की कोई सीट खाली है, ऐसे में जितिन के केंद्र में जाने के आसार कम नज़र आते हैं।

वहीं, उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार प्रस्तावित है और लंबे वक्त से इसपर मंथन चल रहा है. साथ ही बीजेपी को प्रदेश स्तर पर एक ब्राह्मण चेहरे की भी तलाश है, ऐसे में जुलाई में जिन विधान परिषद की जिन पांच सीटों को भरा जाना है। ऐसे में जानकारों का कहना है कि जितिन प्रसाद को जल्द ही योगी मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close