Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशस्वास्थ्य

टीम 9 के साथ बैठक में सीएम योगी ने वृहद टीकाकरण अभियान और ब्लैक फंगस के उपचार से सम्बंधित दिशा-निर्देश दिए

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोक भवन, लखनऊ में कोविड-19 के सम्बन्ध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने टीम-9 में शामिल अधिकारियों को वृहद टीकाकरण अभियान, ब्लैक फंगस बीमारी के समुचित उपचार आदि कार्यों से सम्बंधित आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

सीएम योगी ने कहा कि पूरे प्रदेश में सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 07 बजे से शाम 07 बजे तक बाजार खुलेंगे। आवागमन एवं अन्य गतिविधियां सामान्य रूप से संचालित हो सकेंगी। रात्रिकालीन बंदी और साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था सभी जगह एक समान रूप से लागू होगी। लगातार प्रयासों से प्रदेश में कोविड संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। आज प्रदेश में कोई भी ऐसा जनपद नहीं है, जहां 600 से अधिक एक्टिव कोविड केस हों। ऐसे में सभी 75 जिलों को आंशिक कोरोना कर्फ्यू से छूट दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पॉजिटिविटी दर मात्र 0.2% रह गई है, जबकि रिकवरी दर बेहतर होकर 97.9% हो गई है। प्रदेश में कुल 14,067 कोरोना मरीजों का उपचार हो रहा है। ‘ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट’ की नीति के अनुरूप हमें संतोषप्रद परिणाम मिल रहे हैं। उत्तर प्रदेश सर्वाधिक कोविड टेस्ट करने वाला राज्य है। अब तक 05 करोड़ 19 लाख 08 हजार 115 सैम्पल की टेस्टिंग हुई है।

सीएम ने कहा कि कोरोना से जिन बच्चों के माता-पिता का देहांत हुआ है, उनके लिए ‘मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना’ प्रारंभ की गई है। नॉन कोविड बीमारियों से जिन बच्चों के अभिभावकों का निधन हुआ है, उनके पालन-पोषण और शिक्षा-दीक्षा का भी समुचित प्रबन्ध किया जाना आवश्यक है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आगामी 21 जून से सभी आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीन उपलब्ध कराने की घोषणा की है। उनका यह प्रयास टीकाकरण को और गति प्रदान करने वाला है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close