Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशस्वास्थ्य

यूपी में आंशिक कोरोना कर्फ्यू में छूट दी जा रही है लेकिन कोरोना गाइडलाइंस का पूरी तरह पालन कराया जाए: सीएम योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल माध्यम से आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति के सन्दर्भ में समीक्षा की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कोविड-19 से बचाव एवं उपचार की व्यवस्थाओं को निरन्तर प्रभावी बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि छूट की अवधि में बाजारों, सब्जी-फल मंडी, चौराहों आदि स्थलों पर अनावश्यक भीड़-भाड़ न होने दी जाए। इसके लिए पुलिस द्वारा व्यापक रूप से पेट्रोलिंग की जाए।

उन्होंने कहा कि जिन जनपदों में सुबह 07 बजे से शाम 07 बजे तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू में छूट दी जा रही है, वहां इस अवधि में कोरोना गाइडलाइंस का पूरी तरह पालन कराया जाए। प्रदेश में ‘ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट’ नीति को प्रभावी ढंग से जारी रखा जाए। निगरानी समितियों द्वारा स्क्रीनिंग के पश्चात लक्षणयुक्त तथा संदिग्ध संक्रमित व्यक्तियों को मेडिसिन किट उपलब्ध कराने की व्यवस्था सक्रियता से संचालित रहे। सामुदायिक, प्राथमिक एवं उप स्वास्थ्य केंद्रों तथा हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर के सुदृढ़ीकरण कार्य को गुणवत्तापरक तथा समय-सीमा में पूर्ण कराया जाए। इसके लिए कार्य की नियमित प्रगति समीक्षा भी की जाए।

सीएम योगी ने कहा कि प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक उपलब्ध हों। एडवांस्ड लाइफ सपोर्ट (ALS) एम्बुलेंस, ‘108’ एवं ‘102’ एम्बुलेंस सेवाएं सुचारु एवं प्रभावी ढंग से कार्यरत रहनी चाहिए। एम्बुलेंस सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक कार्यवाही की जाए। आम जनता के सर्वाधिक सीधे सम्पर्क में आने वाले कामगारों जैसे- रिक्शा, ई-रिक्शा, थ्री व्हीलर चालक, दूध विक्रेता, ठेला एवं खोमचे वाले दुकानदारों आदि हेतु 14 जून, 2021 से होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन के लिए विशेष प्रबन्ध किए जाएं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close