Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

भविष्य की चुनौतियों को देखते हुए विद्यार्थियों को रोजगार में सहायक शिक्षा प्रदान की जाए: सीएम योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष सोमवार को उनके सरकारी आवास पर उच्च शिक्षा विभाग द्वारा नए राज्य विश्वविद्यालयों के संचालन, राजकीय महाविद्यालयों के भवन निर्माण एवं उनकी स्थापना तथा निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना के संबंध में प्रस्तुतीकरण किया गया।

सीएम योगी ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों एवं भविष्य की चुनौतियों के परिप्रेक्ष्य में सभी विश्वविद्यालयों द्वारा पाठ्यक्रमों का निर्धारण किया जाना चाहिए। विद्यार्थियों को गुणवत्तापरक और रोजगार में सहायक शिक्षा प्रदान की जाए।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी को अवगत कराया गया कि सहारनपुर, आजमगढ़ तथा अलीगढ़ में 03 नए राज्य विश्वविद्यालयों की स्थापना की कार्यवाही तेजी से की जा रही है। राजकीय महाविद्यालयों के भवन निर्माण के संबंध में बताया गया कि वर्तमान में प्रदेश में कुल 77 महाविद्यालय/संकाय निर्माणाधीन हैं।

सीएम योगी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से विश्वविद्यालयों द्वारा नर्सिंग, फार्मेसी, बायो केमिस्ट्री तथा बायो टेक्नोलॉजी के नवीन पाठ्यक्रम तैयार करने पर फोकस किया जाना चाहिए, जिससे भविष्य में कोरोना जैसी महामारियों की चुनौती से निपटा जा सके।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close