अन्तर्राष्ट्रीय

बुगाटी की इस लग्जरी कार की कीमत 100 करोड़ रुपये है: देखें टॉप स्पीड और फीचर्स

लग्जरी कार निर्माता बुगाटी ने अपनी नवीनतम पेशकश ला वोइचर नोयर को हाल ही में लांच किया है। 13.4 मिलियन डॉलर की लागत वाली इस फैंसी मशीन को पूरा होने में 65,000 इंजीनियरिंग घंटे लगे। यह गाडी बुगाटी चिरोन पर आधारित है। कार का रंग अपने नाम से मिलता जुलता है क्योंकि ला वोइचर नोयर का फ्रेंच से शाब्दिक अनुवाद ‘द ब्लैक कार’ है। लक्ज़री वाहन को चिरोन से क्वाड-टर्बोचार्ज्ड, 1,479-हॉर्सपावर 8.0-लीटर W16 इंजन मिलता है, लेकिन इसका पूरा बेस्पोक डिज़ाइन और विस्तारित व्हीलबेस इससे अलग है।

डिजाइन के मामले में, जेट ब्लैक कार रॉयल, स्पोर्टी और शक्तिशाली दिखती है। चार पहिया मशीन के पीछे छह एग्जॉस्ट टिप्स हैं जो इसे चलने वाले को बहुत आक्रामक अनुभव देती हैं। कार के शरीर में कार्बन फाइबर की सतह होती है और एक स्पष्ट कोट होता है जिसे ब्लैक कार्बन ग्लॉसी कहा जाता है। रिपोर्टों के अनुसार, ला वोइचर नोयर में प्रत्येक अल्ट्रा-वाइडलाइट स्ट्रिप्स में अत्यधिक शक्तिशाली एलईडी बल्ब की 25 से अधिक व्यक्तिगत इकाइयाँ हैं और फ्रंट ग्रिल पर एक 3 डी प्रिंटेड उपस्थिति है।

बुगाटी की नवीनतम पेशकश के व्हीलबेस को चिरॉन के मुकाबले में 9.8 इंच तक बढ़ाया गया है। पहियों में अतिरिक्त वजन कार के स्टाइल कोशेंट को बढ़ाता है जिससे यह अधिक भारी और स्पोर्टी दिखती है। इसकी लंबाई 17.7 इंच बढ़ाई गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close