Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बसपा सुप्रीमो ने लालजी वर्मा और रामअचल राजभर को पार्टी से किया बर्खास्त

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 से पहले राजनितिक पार्टियों में उठापठक तेज हो गयी है। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर और बीएसपी के विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा को पार्टी से निकाल दिया है। वहीं, शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को बीएसपी की ओर से विधायक दल का नेता चुना गया है। उधर, चर्चा है कि बीएसपी से निकाले गए दोनों नेता साइकिल की सवारी कर सकते हैं। क्योंकि दोनों ही लगातार एसपी प्रमुख अखिलेश यादव के संपर्क में हैं।

मायावती ने यह कार्रवाई इन नेताओं के एक राजनीतिक दल में शामिल होने को लेकर पिछले कई दिनों से चल रहे अटकलों के बीच की है। राम अचल राजभर व लालजी वर्मा बसपा शासनकाल में महत्वपूर्ण विभागों के मंत्री रहे हैं और कद्दावर नेता माने जाते हैं। वहीं, आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर विधानसभा सीट से विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को बसपा विधानमंडल दल का नेता नामित किया है।

बसपा के सत्ता से बाहर होने के बाद भी पिछड़े वर्ग के ये दो बड़े नेता अभी भी बसपा में थे। रामअचल राजभर की राजभर समाज पर और लालजी वर्मा की कुर्मी समाज पर अच्छी पकड़ मानी जाती है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close