Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशस्वास्थ्य

यूपी में आज से महा वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत, 30 दिनों में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट

लखनऊ: यूपी सरकार ने आज से महा वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की है। जिसके तहत 30 दिनों में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा गया है। योगी सरकार के इस अभियान में रिक्शा चालकों, दुकानदारों, वाहन चालकों पर विशेष ध्यान रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 के साथ हुई बैठक के दौरान आलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जून माह में वैक्सीनेशन को लेकर चलाए जाने वाले महाअभियान के तहत यूपी के सभी 75 जिलों में 18 से 44 आयु वाले लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन जिलों में 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों के अभिभावकों/न्यायिक सेवा/शिक्षकों/राज्य कर्मचारियों/बैंक कर्मियों/मीडिया प्रतिनिधियों के लिए विशेष बूथ बनाये जा रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि जून माह में शुरू होने वाले महाअभियान के तहत प्रदेश के 1 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, इसके लिए राज्य सरकार के पास पर्याप्त वैक्सीन भी मौजूद है।

बता दें, आंकड़ों के मुताबिक जिलों में, लखनऊ ने अब तक (9.16 लाख) सबसे अधिक टीकाकरण किया है, इसके बाद गौतम बौद्ध नगर (6.19 लाख), कानपुर नगर (5.88 लाख), गाजियाबाद (5.82 लाख), मेरठ (5.77 लाख) का स्थान है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close