Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशस्वास्थ्य

सीएम योगी ने वात्सल्य कोविड केयर सेंटर के लोकार्पण कार्यक्रम में लिया हिस्सा, कहा- वैक्सीन लगवाने से न कतराएं

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साध्वी ऋतम्भरा और परम शक्तिपीठ वृंदावन द्वारा आयोजित वात्सल्य कोविड केयर सेंटर के लोकार्पण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने वात्सल्य परिवार को इस महामारी के दौरान कोविड केयर की शुरुआत करने के लिए बधाई दी।

सीएम योगी ने इस कार्यक्रम में परम शक्तिपीठ में मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा- जब पूरी दुनिया सदी की सबसे बड़ी महामारी का सामना कर रही है, उस समय परम शक्तिपीठ और इस वात्सल्य परिवार के द्वारा वात्सल्य कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ किया गया है। मैं साध्वी मां ऋतंभरा जी और उनके सभी सहयोगियों को बधाई देता हूं। वात्सल्य ग्राम की परिकल्पना के माध्यम से हमने अनुभव किया है कि जिन्हें अपनों ने छोड़ दिया, उन महिलाओं और बालिकाओं को समाज और राष्ट्र की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्यक्रम कैसे चल सकता है, इसका यह अभिनव उदाहरण है।

सीएम योगी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व व मार्गदर्शन में देश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई को आगे बढ़ाया जा रहा है। इसके अपेक्षित परिणाम भी सामने आ रहे हैं। हमें आपदा के समय नकारात्मकता फैलाने वाले लोगों को समझाना होगा, जिससे यह लड़ाई आसान हो सके। राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत हमारी जिम्मेदारी व राष्ट्रधर्म बनता है कि हम टेस्ट कराने से परहेज न करें और वैक्सीन लगवाने से न कतराएं। वैक्सीन हमें एक सुरक्षा कवच देगी। अगर हम इसका पालन करेंगे, तो यह थर्ड वेव को रोकने में सहायक सिद्ध होगा। साथ ही, उन्होंने कहा कि कोविड केयर सेंटर जो वृंदावन में स्थापित हो रहा है, यह हर तबके के लोगों के साथ-साथ बच्चों के लिए रामबाण साबित होगा। इस अवसर पर फिर से वात्सल्य ग्राम परिवार, परम शक्तिपीठ से जुड़े सभी लोगों का हृदय से अभिनंदन करता हूं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close