Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराष्ट्रीय

केशव प्रसाद मौर्य ने पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन योजना संचालन के लिए भारत सरकार और प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार जताया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मोदी सरकार ने कोरोना के कारण अपने माता-पिता को खो देने वाले बच्चों को ध्यान में रखते हुए एक बहुत ही कल्याणकारी गंभीर और संवेदनशील निर्णय लेने के लिए प्रधानमंत्री मा० नरेंद्र मोदी व भारत सरकार के प्रति आभार जताया है।
उन्होंने कहा कि पी०एम० केयर फॉर चिल्ड्रंस योजना के तहत बच्चों को दी जाने वाली सहायता से बच्चों का भविष्य सुधरेगा ,उनका भविष्य उज्जवल होगा। देश के भविष्य का प्रतिनिधित्व करने वाले बच्चे जीवन के हर लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे।
ऐसे बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने, 18 साल की उम्र में मासिक वजीफा देने, 23 साल की उम्र में पी एम केयर्स फंड से 10 लाख रुपए दिए जाने बच्चों की उच्च शिक्षा में ऋण दिए जाने तथा उस ऋण में ब्याज का भुगतान पीएम फंड से किए जाने, आयुष्मान भारत योजना के तहत 18 साल तक के बच्चों को रू० 5 लाख का आयुष्मान स्वास्थ्य बीमा किए जाने, जिसमें प्रीमियम का भुगतान पीएम केयर फंड से किया जाएगा, इन प्राविधान से बच्चों के जीवन में खुशहाली आएगी और वे अपने भविष्य का निर्माण कर देश के निर्माण में भी सहयोग प्रदान करेंगे। प्रधानमंत्री जी का यह निर्णय निःसंदेह सराहनीय है। कोरोना के कारण जिन बच्चों ने अपने माता पिता को खो दिया है ,उनके जीवन में आशा की एक नई किरण इस योजना से जगेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close