Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

उत्तरप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार के ख़बरों के बीच आज शाम राजयपाल से मिलेंगे सीएम योगी

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में काफी दिनों से चल रही मंत्रिमंडल के विस्तार की ख़बरों के बीच आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ बैठक करेंगे। सीएम योगी फिलहाल बस्ती के दौरे पर हैं। आज शाम सात बजे होने जा रही मुलाकात के बारे में कहा जा रहा है कि सीएम योगी यूपी में कोरोना की स्थिति और अपने दौरों की रिपोर्ट देंगे। हालांकि मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हैं।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पिछले कई दिनों से भोपाल में थीं। वह कई कार्यक्रम रद कर लखनऊ लौट आई हैं। ऐसे में इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है। कयास लगाया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में पूर्व आईएएस और एमएलसी एके शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी की जा सकती है। सूत्रों की मानें एमएलसी एके शर्मा को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी को लेकर भी कई कयास लग रहे हैं। पहले भाई की गरीब कोटे में नियुक्ति और उसके बाद जमीन खरीदने को लेकर वह सुर्खियों में हैं। ऐसे में जीरो टालरेंस को पूरा करने के लिए उनकी भी मंत्रिमंडल से छुट्टी होने की चर्चा हो रही है।

कोरोना संक्रमण के चलते योगी कैबिनेट के तीन मंत्रियों का निधन हो चुका है। हाल ही में राज्यमंत्री विजय कुमार कश्यप की मौत हुई थी, जबकि पहली लहर में मंत्री चेतन चौहान और मंत्री कमला रानी वरुण का निधन हो गया था। नियम के मुताबिक यूपी में कैबिनेट मंत्रियों की अधिकतम संख्या 60 तक हो सकती है. वर्तमान में योगी मंत्रिमंडल में 23 कैबिनेट मंत्री, 9 स्वतंत्र प्रभार मंत्री और 22 राज्यमंत्री हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close