Main Slideराष्ट्रीयस्वास्थ्य

बाबा रामदेव के खिलाफ IMA ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, कहा- देशद्रोह का केस लगे

नई दिल्ली: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बाबा रामदेव के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। उनपर आरोप लगाया है कि वह कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर अफवाह फैला रहे हैं और साथ ही उन्होंने ऐलोपैथी और डॉक्टरों को लेकर भी विवादित बयान दिए हैं। ऐसे में IMA ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर बाबा रामदेव जल्द से जल्द सख्त कार्यवाही की मांग की है।

IMA और बाबा रामदेव के बीच ये तल्खी लगातार बढ़ती जा रही है। जो विवाद एक वाट्स ऐप मैसेज के पढ़ने से शुरू हुआ था, वो अब देशद्रोह तक आ पहुंचा जा है। तमाम क्टर इस समय बाबा रामदेव से ना सिर्फ नाराज हैं, बल्कि उनके बयान को मनोलब गिराने वाला बता रहे हैं। कुछ दिन पहले तक ऐलोपैथी का मजाक बनाने वाले योग गुरू रामदेव की तरफ से अभ्यास सत्र के दौरान कोरोना वैक्सीन को लेकर भी विवादित बयान दे दिया गया।

दरअसल, रामदेव में कोरोना के इलाज में एलोपैथिक दवाओं के बेअसर रहने को लेकर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि देश में ऑक्सीजन की कमी नहीं बल्कि एलोपैथिक दवाओं के इस्तेमाल से कोरोना के मरीजों की मौत हो गई। इसको लेकर आईएमए ने कड़ी आपत्ति जताई थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रामदेव को पत्र लिखकर बयान वापस लेने और माफी मांगने को कहा था। इसके बाद रामदेव ने माफी मांग ली थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने सोमवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से 25 सवाल पूछे।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने एलोपैथी के बारे में दिये गए योग गुरु रामदेव के बयान को रविवार को ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’ करार देते हुए उन्हें इसे वापस लेने को कहा था, जिसके बाद रामदेव ने बयान वापस ले लिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close