Main Slideप्रदेशराष्ट्रीयस्वास्थ्य

कोरोना वैक्सीन को लेकर केजरीवाल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सही समय पर टीकाकरण होता तो नहीं आती दूसरी लहर

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वैक्सीन की कमी का कारण केंद्र सरकार को बताते हुए कहा कि अगर समय रहते वैक्सीन मिल जाती तो बहुत लोगों की जान बचाई जा सकती थी। उन्होंने कहा कि सबसे पहले भारत ने वैक्सीन बनाई। लेकिन राज्यों से कहा गया कि अपना-अपना देख लो।

दरअसल, दिल्ली में आज से ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया है, जिसमें लोग गाड़ी में बैठे-बैठे ही कोरोना की वैक्सीन लगवा सकते हैं। इसी बीच एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम अरविन्द केजरीवाल ने वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत ने छह महीने के देरी कर दी। जब दुनिया के दूसरे देश अपने लोगों को वैक्सीन लगा रहे थे तो हमारे यहां से वैक्सीन दूसरे देशों में भेजी जा रही थी। उन्होंने कहा कि दिसंबर में अगर बड़ी तादाद में वैक्सीन का उत्पादन शुरू हो गया होता तो आज ये नौबत नहीं आती।

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि पिछले चार दिनों से दिल्ली में युवाओं की वैक्सीन खत्म हो। वैक्सीनेशन सेंटर बन्द पड़े हैं। बुजुर्गों की वैक्सीन भी खत्म हो गई है। ये केवल दिल्ली की बात नहीं है. इस दौर में हमे ज़्यादा नये केंद्र खोलने चाहिए थे। कई बड़ी गलतियां हुई हैं अगर सही समय परअपने लोगों को वैक्सीन लगा दी जाती तो शायद दूसरी वेव के प्रकोप से लोगों को बचाया जा सकता था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close