Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशस्वास्थ्य

सीएम योगी की ग्रामीणों से अपील, टेस्ट कराने से घबराएं नहीं और वैक्सीन जरूर लगवाएं

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कोविड मैनेजमेंट के लिए जिला अस्पतालों और गावों का दौरा कर रहे हैं। जिसका असर प्रदेश में देखने को मिल रहा है, यूपी में रोजाना कोरोना सक्रमितों की संख्या कम होती जा रही है। सीएम योगी ने आज प्रेस वार्ता के दौरान ग्रामीणों से ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन कराने की अपील की।

सीएम योगी ने कहा- प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान भी युद्धस्तर पर चल रहा है। प्रदेश में अब तक 1.81 करोड़ वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं।01 जून से 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन का कार्य सभी जनपदों में किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों के लोग अब भी कोविड टेस्ट करवाने या वैक्सीन लगवाने में संकोच करते हैं। मेरी अपील है कि टेस्ट कराने से घबराएं नहीं और वैक्सीजन जरूर लगवाएं। वैक्सीन हमें सुरक्षा कवच प्रदान करेगी।

सीएम योगी ने आगे कहा- 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों के अभिभावकों को प्राथमिकता पर वैक्सीन देने के लिए हर जनपद में ‘अभिभावक स्पेशल’ बूथ बनाए जाएंगे। इससे हम पूरे परिवार को एक सुरक्षा कवच प्रदान कर सकेंगे। आने वाले समय में 12 से 18 वर्ष तक के बच्चों के लिए भी वैक्सीन आने वाली है। हम उन बच्चों को भी समय से वैक्सीन देकर सुरक्षित करेंगे। मुझे विश्वास है कि कोरोना के खिलाफ जो अभियान चल रहा है, वह सफलता की नई ऊंचाइयों तक पहुंचेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close