Uncategorizedप्रदेश

विधायक डॉ नीरज बोरा ने संयुक्त चिकित्सालय ठाकुरगंज में चिकित्सीय सुविधाओं एवं कोरोना वैक्सीनेशन की जानकारी ली

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्य आपदा मोचक निधि (एसडीआरएफ) से प्राप्त सहायता राशि से ठाकुरगंज स्थित संयुक्त चिकित्सालय ठाकुरगंज (टीवी अस्पताल) में ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति के लिए ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र, ऑक्सीजन प्लांट एवं ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लगाए जाएंगे। क्षेत्र को कोरोना मुक्त बनाने की कवायद में जुटे भाजपा विधायक डॉक्टर नीरज बोरा ने उक्त जानकारी दी।

डा0 बोरा ने शनिवार को संयुक्त चिकित्सालय ठाकुरगंज का निरीक्षण किया एवं अस्पताल में मिल रही चिकित्सीय सुविधाओं एवं कोरोना वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी हासिल की। डा0 बोरा ने बताया कि अपनी क्षेत्रीय विकास निधि से 25 लाख रुपये मुहैया कराया जा चुका है। जिससे हाई फ्लो होम्योडीफायर के साथ बाई पैप और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लगाए जाएंगे। डा0 बोरा ने इस दौरान पैथोलॉजी लैब एवं कोरोना आइसोलेशन वार्ड के साथ ही ऑपरेशन थिएटर का निरीक्षण एवं उपस्थिति रजिस्टर की जांच की।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा0 आनंद बोध गुप्ता एवं अन्य उपस्थित चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों से कोरोना की तीसरी वेव को देखते हुए पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था, समुचित इलाज एवं दवा की उपलब्धता और आइसोलेशन किट के वितरण पर चर्चा की। इसके साथ ही प्रस्तावित ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र पर भी चर्चा की। कोविड के RT-PCR टेस्ट की क्षमता बढ़ाने एवं आईसीयू को तैयार करने के लिए निर्देशित किया। डा बोरा ने वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए वैक्सीनेशन कराने आए लाभार्थियों से उनका कुशल क्षेम जाना। इस अवसर पर नगर महामंत्री राम अवतार कनौजिया, पार्षद प्रतिनिधि अनुराग पांडे, मंडल अध्यक्ष विशाल गुप्ता, पार्षद संतोष तेवतिया, सुशील तिवारी, जगदीश पाल, सतीश द्विवेदी, जय प्रकाश गुप्ता, आशीष मौर्य, अभिनव श्रीवास्तव भी उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close