Main Slideजीवनशैली

सुबह के नाश्ते में फटाफट तैयार करें अनियन-गार्लिक का स्वादिष्ट पराठा, जानिए रेसिपी

नई दिल्ली: रोजाना की भागदौड़ भरी ज़िन्दगी में हमें खाने-पिने का खासा ख्याल रखना चाहिए। घर से निकलने से पहले सुबह का नास्ता जरूर करना चाहिए। लेकिन, सुबह जल्दबाजी में ब्रेकफास्ट बनाना भी किसी मुसीबत से कम नहीं है। इसीलिए आज हम इस लेख के माध्यम से बातयेंगे आपको एक बेहद सरल और जल्दी से कम मेहनत में बन कर तैयार हो जाने वाली टेस्टी पराठे की रेसिपी। इस आसानी से बन जाने वाले पराठे का नाम है अनियन-गार्लिक पराठा जो फटाफट बन कर तैयार हो जाता है और खाने में भी बहुत स्वादिष्ट होता है।

परांठा बनाने की सामग्री
दो सौ ग्राम गेंहू का आटा, एक प्याज बारीक टुकड़ों में कटा हुआ, तीन से चार लहसुन, जीरा पाउडर, गरम मसाला, धनिया पत्ती, स्वादानुसार नमक।

बनाने की विधि
एक पैन में तेल गर्म कर उसमे प्याज, लहसुन और जीरा डालें। हल्का सा पकाकर इन सारी चीजों के कच्चेपन को दूर कर लें। बस इतना कि प्याज और लहसुन नर्म हो जाएं। इस मिश्रण को गैस पर से उतारकर इसमे धनिया की पत्ती, हरी मिर्च और गरम मसाला डालें। परांठा बनाने के लिए आटा गूंथ कर पहले ही रख लें। जब परांठा बनाना हो तो प्याज और लहसुन के इस मिश्रण को परांठों में भरकर सुनहरा होने तक दोनों तरफ पलटकर सेंके। तैयार हैं गर्मागर्म परांठे। इसे सब्जी, चटनी या रायते के साथ सुबह के ब्रेकफास्ट में सर्व करें।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close