Main Slideप्रदेश

देश में सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट करने वाला राज्य बना यूपी

लखनऊ। कोरोना टेस्टिंग के मामले में यूपी ने देश के सभी राज्यों को पीछे छोड़ दिया है। यूपी में अबतक 4.65 करोड़ टेस्ट हो चुके है। इसके साथ ही यूपी ने एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट करने का भी रिकार्ड बनाया है। यूपी में एक दिन में 3.07 लाख रिकार्ड टेस्ट किये गए हैं। वहीं राज्य में टेस्ट बढ़ने के साथ ही कोरोना के नए मामले तेज़ी से घट रहे हैं। यूपी में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या अब एक लाख से नीचे आ गई है।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी खुद कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए चलाये जा रहे एग्रेसिव टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट अभियान का स्थलीय निरीक्षण कर रहे है। मुख्यमंत्री द्वारा गांव-गाँव जाकर कोविड-19 के अभियान को देखने के साथ साथ जनपदीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की जा रही है।

मई में अब तक सभी मंडलों का दौरा करने के साथ ही उन्होंने नौ जिलों में जाकर समीक्षा भी की है। लखनऊ में कोविड अस्पताल के साथ कोविड कंट्रोल रूम का अक्सर ही दौरा करने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ ने महामारी पर आंशिक अंकुश लगाने में सफलता प्राप्त की है।

इससे पहले सीएम योगी ने कहा कि यूपी सरकार की ‘ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट’ की नीति कोरोना संक्रमण की रोकथाम में अत्यन्त सफल सिद्ध हो रही है।प्रदेश में कोविड संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आ रही है। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के प्रयासों को पूरी प्रतिबद्धता से जारी रखा जाए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close