Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

सीएम योगी ने पेश की संवेदनशीलता की मिसाल, लीवर की बीमारी से जूझ रही 4 साल की बेटी की कर दी 10 लाख की मदद

लखनऊ: सोशल मीडिया पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जमकर सराहा जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने लिवर की समस्या से जूझ रही चार साल की बेटी शिवा पांडेय की मदद का बीड़ा उठाया है। मुख्यमंत्री ने बेटी के इलाज के लिए 10 लाख रुपये की मदद की है। इस मदद के बाद परिजनों को उम्मीद है कि अब उनकी बेटी का लिवर ट्रांसप्लांट हो जाएगा। बेटी के लीवर के लिए पिता अपना लीवर दान भी कर रहे हैं। मौजूदा समय में चार साल की मासूम दिल्ली के लीवर एंड बिलियरी साइंस इल्बस हॉस्पिटल में भर्ती है।

बता दें, पादरी बाजार के रहने वाले सत्येंद्र पांडेय परिवार के साथ दिल्ली में रहते हैं। वह दिल्ली में प्राइवेट करते हैं। बेटी शिवा का इलाज वह पिछले छह महीने से करा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के दौरान सत्येंद्र के माता पिता की मौत भी अप्रैल माह के पहले सप्ताह में हो गई। इस बीच बेटी की तबीयत बिगड़ने लगी तो डॉक्टरों ने जवाब दे दिया। इसके बाद शिवा के लिवर ट्रांसप्लांट के लिए डॉक्टरों ने 20 लाख रुपये की खर्चा बताया।

शिवा का इलाज दिल्ली के वसंत कुंज स्थित इंस्टीट्यूट आफ लीवर एंड बिलियरी साइंस हॉस्पिटल में के पीडियाट्रिक हेप्टालजी वार्ड में बेड नंबर -18 पर डॉ विक्रांत सूद कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि हर दिन 40 से 30 हजार रुपये का खर्च आ रहा। परेशान हाल सत्येंद्र ने अपने परिचित साहित्यकार दयानंद पांडेय को कॉल किया। दयानंद पांडेय अपने फेसबुक वॉल पर सत्येंद्र का नाम,अकाउंट नंबर और मोबाइल नंबर शेयर करते हुए लोगों से अपील की।

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में आ गया। इसके बाद शिवा के उपचार के लिए अस्पताल से इस्टीमेट मांगा गया। बुधवार को अस्पताल ने 20 लाख रुपये का इस्टीमेट दिया, जिसे मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी को भेजा गया। उन्होंने 10 लाख रुपए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा स्वीकृत किए जाने की सूचना दी है। इस पर परिजनों के खुशी का ठीकाना नहीं है। परिजनों ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close