Main Slideप्रदेश

सभी जिलों में ब्लैक फंगस दवा की पर्याप्त उपलब्धता रहे: सीएम योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल माध्यम से आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की। इस अवसर पर उन्होंने कोविड-19 से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को और प्रभावी बनाए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी वरिष्ठ अधिकारी अपने कार्यालयों में बैठना प्रारम्भ करें तथा दिन-प्रतिदिन के कार्यों का निष्पादन वहीं से करें। सूचना मांगे जाने पर सभी विभागों द्वारा सही और तथ्यात्मक जानकारी दी जाएं तथा सूचनाएं समय पर उपलब्ध कराई जाएं।

सभी जनपदों में ब्लैक फंगस की दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता रहे। निजी अस्पतालों में भर्ती ब्लैक फंगस के मरीजों को भी दवा उपलब्ध कराई जाए। सभी डेडीकेटेड कोविड अस्पतालों में पोस्ट कोविड वॉर्ड तैयार किए जाएं। पोस्ट कोविड अवस्था में ब्लैक फंगस से प्रभावित व्यक्तियों के उपचार के सभी प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाएं। संक्रमण से प्रभावित सभी मरीजों को दवा तत्काल उपलब्ध कराई जाए।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आपदा से निपटने के लिए यूपी सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ बनाने के साथ जरूरतमन्दों को हर सम्भव राहत उपलब्ध करा रही है। समाज की सक्रिय भागीदारी से संक्रमण को नियंत्रित करने में महत्वपूर्ण मदद मिल रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close