Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

इजराइल का फिलिस्तीन पर फिर हमला, हमले में गिरी 6 मंजिला इमारत

नई दिल्ली: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच हवाई हमले दो हफ्ते से लगातार जारी हैं। इजरायल ने मंगलवार को गाजा पर किए हवाई हमले में एक छह मंजिला इमारत को गिरा दिया तो वहीं फिलिस्तीन आतंकियों की ओर से भी लगातार दर्जनों हमले किए गए हैं। इजरायल के हमले में काहिल नाम की इमारत क्षतिग्रस्त हुई। इस इमारत में लाइब्रेरी और इस्लामिक यूनिवर्सिटी से जुड़े एजुकेशनल सेंटर थे।

इजरायल ने दावा किया है कि उसने मंगलवार को जॉर्डन से सटी सीमा के पास एक यूएवी को गिराया है। हालांकि, अभी तक यह नहीं बताया गया है कि यह यूएवी किस देश का था। इजरायली सेना ने मंगलवार को बताया कि उसने अब तक हमास के 65 ठिकानों पर 100 से ज्यादा हथियार दागे हैं और इनमें रॉकेट लॉन्चर भी शामिल हैं। साथ ही कहा कि इस अभियान में अब तक 60 से ज्यादा लड़ाकू विमान शामिल किए जा चुके हैं। वहीं फिलिस्तीन की ओर से 90 रॉकेट दागे गए हैं।

बता दें कि इजरायल और गाजा के बीत 10 मई से ही हवाई हमले जारी हैं। इजरायली पुलिस ने अल अक्सा मस्जिद में बड़ी संख्या में लोगों को जुटने से रोकने के लिए 12 अप्रैल को बैरिकेड्स लगा दिए थे। रमजान के महीने में फिलीस्तीनी मुस्लिम यहां बड़ी संख्या में जुटते हैं। कुछ दिनों बाद ही इजरायल ने अल-अक्सा मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए लोगों की संख्या सीमित कर दी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close