Main Slideराष्ट्रीयस्वास्थ्य

देश में 85.6% हुआ कोरोना रिकवरी रेट, 24 घंटे में ठीक हुए 4 लाख से ज्यादा मरीज

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच एक खुशखबरी आई है। पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड मरीज ठीक हुए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार शाम को यह जानकारी दी। पिछले एक दिन में करीब सवा चार लाख मरीजों ने कोरोना को मात दी है। साथ ही 26 राज्य ऐसे हैं, जहां पर रोजाना मिलने वाले मामलों से ज्यादा वहां की रिकवरी है। मालूम हो कि सुबह सामने आए आंकड़ों ने भी इस ओर इशारा किया है कि रोजाना सामने आने वाले आंकड़े कुछ कम हुए हैं। हालांकि, चिंता करने वाली बात यह है कि मृतकों की संख्या पिछले एक दिन में सबसे ज्यादा रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में ज्वाइंट सेकरेट्री लव अग्रवाल ने कहा कि तीन मई को देश में कोरोना से ठीक होने की दर 81.7 फीसदी थी तो अब बढ़कर 85.6 फीसदी हो गई है। पिछले 24 घंटों में चार लाख 22 हजार 436 मरीज ठीक हुए हैं, जो कि एक दिन में अब तक का सबसे ऊंचा आंकड़ा है। संयुक्त सचिव ने कहा कि कोरोना संक्रमण से ठीक होने को लेकर एक सकारात्मक रुख देखा जा सकता है। उन्होंने बताया कि आज देश में केस पॉजिटिविटी दर 14.10 फीसदी है।

अग्रवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान पूरे देश में कोरोना के दो लाख 63 हजार से कुछ ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं। सात मई को देश में एक दिन में सबसे ज्यादा चार लाख 14 हजार मामले सामने आए थे। उसके मुकाबले आज की तारीख में कोरोना के मामलो में 27 फीसदी की कमी आई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close