Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशस्वास्थ्य

सीएम योगी ने हाईकोर्ट और सूचना निदेशालय, लखनऊ में ‘कोविड वैक्सीनेशन सेंटर’ का किया निरीक्षण

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में कोरोना महामारी का कहर पहले से कम हो रहा है। बीते दिनों WHO ने भी यूपी सरकार के कोविड मैनेजमेंट प्लान की तारीफ की थी। सीएम योगी वायरस से जंग जितने के लिए हर रोज विशेषज्ञों के साथ बैठक कर रहे हैं और कोविड सेंटर्स का निरिक्षण कर रहे है। उसी क्रम में आज मुख्यमंत्री ने लखनऊ के हाईकोर्ट और सुचना निदेशालय के ‘कोविड वैक्सीनेशन सेंटर’ का निरीक्षण किया।

सीएम योगी ने अपने एक बयान में कहा कि कोरोना के विरुद्ध चल रहे समर में कोविड वैक्सीनेशन एक सुरक्षा चक्र का कार्य करता है। प्रदेश का हर नागरिक टीकाकरण का पात्र है और यूपी सरकार प्रत्येक व्यक्ति के वैक्सीनेशन हेतु प्रतिबद्ध है।

बता दें, राजधानी लखनऊ में कोरोना की दूसरी लहर ने अप्रैल महीने में खूब हाहाकार मचाया था। 16 अप्रैल को राजधानी में एक दिन में सबसे ज्यादा 6 हजार 589 केस दर्ज किए गए थे। हालांकि, उसके बाद से कोरोना के मरीजों की हर दिन सामने आने वाली संख्या में गिरावट दर्ज की जाने लगी। लंबे समय बाद 12 मई को लखनऊ में कोरोना के मामले एक हजार से कम हुए थे। इस दिन लखनऊ में 943 नए मामले सामने आए थे। वहीं, सोमवार को यह आंकड़ा घटकर 517 पर पहुंच गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close