Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशस्वास्थ्य

सीएम योगी का सख्त निर्देश, ब्लैक फंगस के मरीजों को इलाज में दी जाए प्राथमिकता

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में कोरोना महामारी से मचा कहर आए दिन के साथ काम होता दिखाई दे रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर रोज कोविड प्रबंधन को लेकर बैठक और दौरे कर रहे है। प्रदेश में कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस बीमारी भी पैर पसारने लगा है। जिसके चलते सूबे के सीएम योगी ने ब्लैक फंगस की चपेट में आने वाले मरीजों के उपचार को लेकर मुख्यमंत्री ने सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हर मरीज को समुचित इलाज मिले और दवाओं की उपलब्धता बनी रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रयास किया जाए कि मरीजों को उनके जिले में ही पर्याप्त चिकित्सा सुविधा मिले।

सीएम योगी ने कहा, चिकित्सा शिक्षा विभाग लगातार निगरानी करें। दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए और किसी भी कीमत पर कालाबाजारी ना होने पाए। इस दौरान बताया गया कि एसजीपीजीआई ने 12 विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम गठित की है। यह टीम टेलीमेडिसिन के जरिए विभिन्न मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पताल के चिकित्सकों को प्रशिक्षित कर रही है।

जिलों में ईएनटी विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ और सर्जन मौजूद है। ऐसी स्थिति में ब्लैक फंगस की चपेट में आने वाले मरीजों का संबंधित जिले में ही उपचार किया जा सकता है। जिन चिकित्सकों को विशेषज्ञ चिकित्सकों से परामर्श की जरूरत पड़ रही है वह सलाह भी ले रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close