Main Slideप्रदेशराष्ट्रीयस्वास्थ्य

हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ के.के अग्रवाल का निधन, खुद ICU में रहकर करते रहे मरीजों का इलाज

नई दिल्ली: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व निदेशक और हार्ट केयर फाउंडेशन के चीफ एवं पद्मश्री डॉ. केके अग्रवाल का सोमवार देर रात कोरोना के चलते निधन हो गया। उनका पिछले कई दिनों से कोविड का इलाज चल रहा था। तीन दिन पहले हालत ज्यादा ख़राब होने के चलते उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। उनका निधन मेडिकल जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है।

डॉक्टर अग्रवाल पिछले सालभर से कोविड महामारी पर वीडियो पोस्ट कर रहे थे और बीमारी के विभिन्न पहलुओं और इसके प्रबंधन के बारे में बात कर रहे थे। उनके ट्विटर प्रोफाइल पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा गया है कि उन्होंने सोमवार को रात 11.30 बजे इस महामारी के कारण दम तोड़ दिया। उन्हें एक सप्ताह से वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

डॉ. के के अग्रवाल अपने प्रोफेशन की वजह से तो मशहूर थे ही। साथ ही वह अपनी नेकदिली के लिए भी जाने जाते थे। कोरोना काल के दौरान उनकी नेकदिली सबने देखी। उन्होंने हजारों लोगों की संकट के दौरान मदद की। आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों का उन्होंने मुफ्त इलाज किया। कोरोना संकट काल में वह एक वॉरियर्स के तौर पर हमेशा डटे रहे, लेकिन दुखद है कि उसी कोरोना से वह जिंदगी की जंग हार गए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close