Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

ताऊते का कहर, भारी बारिश के साथ 185 किलोमीटर की रफ़्तार से चली हवाएं

मुंबई: देश के दक्षिण-पश्चिम राज्यों पर भीषण चक्रवाती तूफान ताऊते का असर अब कुछ कम होता दिख रहा है, लेकिन जिन राज्यों से यह तूफान होकर गुजरा है वहां भारी तबाही मचाई है। तेज बारिश के कारन लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पलायन करना पड़ रहा है। सोमवार रात को 185 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आया ताउते गुजरात के तटों से टकराया। गुजरात में 1.5 लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगों पर पहुंचाया गया। चक्रवात के प्रभाव में महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भारी बारिश और हवाएं चल रही हैं।

कर्नाटक और गोवा के तटीय क्षेत्रों को पार करने के एक दिन बाद, दोनों राज्यों में कई स्थानों पर सोमवार को बिजली और इंटरनेट कनेक्टिविटी इश्यूज देखे गए, यहां तक ​​​​कि कुछ क्षेत्रों में पेड़ों के गिरने से हाईवे ब्लॉक हो गए। बता दें कि यह भीषण चक्रवात कई लोगों की जान ले चुका है। कर्नाटक में छह, गोवा में दो, केरल में चार लोगों की मौत हो चुकी है। इन तीन राज्यों में तूफान 12 लोगों की जान ले चुका है।

अब इसी के चलते अमिताभ बच्चन ने अपने फैंस से खास अपील की है। अमिताभ बच्चन ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘चक्रवाती तूफान ताउते का प्रभाव शुरू हो गया है। मुंबई में बारिश हो रही है। कृपया ख्याल रखें और सुरक्षित रहे। हमेशा की तरह प्रार्थना करें।’ महानायक के इस ट्वीट पर यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और उन्हें भी अपना ख्याल रखने की सलाह दे रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close