अन्तर्राष्ट्रीय

संयुक्त राष्ट्र ने इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी खूनी संघर्ष पर जताई चिंता

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र ने इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी खूनी संघर्ष पर चिंता जताई है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुतारेस ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक के दौरान कहा, “लड़ाई समाप्त होनी चाहिए। इसे तुरंत रोका जाना चाहिए। एक तरफ रॉकेट और मोटार्र और दूसरी तरफ हवाई और तोपखाने हमले बंद होने चाहिए। मैं सभी पक्षों से इस आह्रान पर ध्यान देने की अपील करता हूं।

गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफ़न दुजारिक ने बयान में कहा कि महासचिव सभी पक्षों को याद दिलाते हैं कि नागरिकों और मीडिया सुविधाओं पर हमले अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करते हैं और हर हाल में इससे बचना होगा।

इजरायल के लड़ाकू विमानों ने 15 तारीख को तड़के गाजा शहर में शरणार्थी शिविर में एक घर को नष्ट कर दिया, जिसमें दो महिलाओं और आठ बच्चों की मौत हो गई। इज़राइली लड़ाकू विमानों ने 15 तारीख को ही गाजा पट्टी में एक इमारत को ध्वस्त किया। इमारत के अंदर एसोसिएटेड प्रेस, अल जज़ीरा और कई अन्य समाचार मीडिया संस्थाओं के कार्यालय थे।

बता दें कि गाजा पट्टी में इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकवादी समूहों के बीच तनाव लगातार जारी है। इसके साथ ही कोस्टल इनक्लेव इलाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर 181 हो गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close