Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

दूसरी लहर का पीक अब नियंत्रण में है: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शासन, प्रशासन, जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संगठनों, हेल्थ वर्कर्स और कोरोना वॉरियर्स के सामूहिक सहयोग से यूपी सरकार को को कोविड-19 की दूसरी वेव पर भी नियंत्रण हासिल करने में पूरी सफलता प्राप्त हुई। खासतौर पर दूसरी लहर का पीक अब नियंत्रण में है।

उन्होंने कहा कि ‘ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट’ का जो एग्रेसिव कैंपेन हमने प्रारंभ किया था, उसी का परिणाम है कि आज प्रदेश में एक्टिव केसेज की संख्या घटकर 1.63 लाख हो गई है। पिछले 15 दिनों में 1.47 लाख एक्टिव केस कम हुए हैं। पोस्ट कोविड-19 पेशेंट्स के लिए यूपी सरकार ने पहले ही एडवाइजरी जारी कर दी है। प्रत्येक जनपद को अलग वॉर्ड बना कर, डॉक्टर के ऑब्जर्वेशन में पेशेंट का उपचार सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में बच्चों के लिए पीडियाट्रिक ICU के निर्माण की कार्यवाही चल रही है। 102 सेवा की 2,200 एंबुलेंस महिलाओं और बच्चों के उपयोग के लिए तैनात की गई हैं। कोविड-19 की थर्ड वेव को लेकर घबराने की आवश्यकता नहीं है। केंद्र और प्रदेश सरकार मिलकर सभी प्रकार की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही हैं। प्रदेश सरकार ने पहले ही इस दिशा में कार्य करना शुरू कर दिया है। वर्तमान में पूरे प्रदेश में 300 ऑक्सीजन प्लांट लगाने की कार्यवाही जारी है।

सीएम योगी ने कहा कि मेडिकल ऑक्सीजन के क्षेत्र में प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार ने कार्य प्रारंभ कर दिया है। गाजियाबाद में ऑक्सीजन के 09 प्लांट स्वीकृत हुए हैं, जिनका निर्माण कार्य चल रहा है। कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान में अब हम ग्रामीण क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं। हर कॉमन सर्विस सेंटर में रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन के माध्यम से सुरक्षा कवच उपलब्ध कराने का कार्य होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close