Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की आठवीं किश्त के लिए प्रधानमंत्री मोदी का जताया आभार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किसान हितों को सर्वोपरि रखते हुए प्रधानमंत्री द्वारा पी०एम० किसान सम्मान निधि योजना के तहत जारी की गई आठवीं किस्त के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व भारत सरकार के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में कोरोना महामारी के दौरान भेजी गयी धनराशि से किसानों के हितों का संरक्षण होगा और ग्रामदेवता कहे जाने वाले अन्नदाता किसानों के स्वावलंबन का मार्ग प्रशस्त होगा। संकट के समय यह धनराशि आर्थिक संभल साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना ,किसानों के लिए वरदान साबित हुई है ।सरकार का संकल्प है कि कहीं कोई भूखा न सोने पाये। कहा कि हमारे देश की ताकत हमारे किसान हैं ,जिन्होंने करोना काल में भी अपनी खेती में मेहनत करके उत्पादन किया।

केशव प्रसाद मौर्य ने अपने जारी बयान में कहा है कि अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर कृषि के नए चक्र की शुरुआत का समय है, । जब देश कोरोना के दौर से गुजर रहा है, ऐसे समय में किसानों के खातो में धनराशि ट्रांसफर करके प्रधानमंत्री जी ने देश के किसानों और गरीबों का पूरा ख्याल रखा है ।यह योजना खासकर छोटे किसानों के लिए वरदान साबित हो रही है।
श्री मौर्य ने कहा कि सरकार कोरोना से लड़ने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है।आक्सीजन की स्थिति बेहतर है। नए ऑक्सीजन प्लांट भी तेजी के साथ लगाए जा रहे हैं ।कालाबाजारी पर भी रोक लगाने के पर्याप्त प्रबंध किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से हम सबको मिलकर लड़ना होगा। श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हम सब लोग अपनी सोच में बदलाव लाकर कोरोना पर वार करें। लोगों के मन से करोना का भय मिटाएं। लोगों में जागरूकता पैदा करें। हमें मानवता का साथ निभाना होगा। एक दूसरे का सहयोग करना होगा। मदद के लिए हाथ बढ़ाना होगा। हम कोरौना पर निश्चित रूप से विजय हासिल करेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close