Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

शर्मसार हुए रिश्ते, माँ-बाप ने कार खरीदने के लिए बेच दिया अपना नवजात बच्चा

लखनऊ: यूपी के कन्नौज जिले में रिश्‍तों को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है। जिसमे एक दंपती ने अपने कार खरीदने के शौक को पूरा करने के लिए अपने नवजात बच्‍चे का सौदा कर दिया। उन दोनों ने डेढ़ लाख रूपये में अपने बच्चे को बेच कर सेकंड हैंड कार ख़रीदा है। मामले की जानकारी बच्‍चे के नाना-नानी ने दिया। उन्‍होंने पुलिस से सम्‍पर्क कर बच्‍चे के मां-बाप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक कन्‍नौज के तिरवा कोतवाली क्षेत्र के सतौर में तीन महीने पहले इस बच्‍चे का जन्‍म हुआ था। नाना-नानी ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि उनकी बेटी और दामाद ने कार खरीदने के लिए नवजात बच्चे को गुरसहायगंज के एक व्यवसायी को डेढ़ लाख रुपये में बेच दिया था। इंस्‍पेक्‍टर कोतवाल शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि बच्चा अभी भी व्यापारी के कब्जे में है। पुलिस महिला और उसके पति से पूछताछ कर रही है।

उधर, एक सेकेंड हैंड कार के लिए अपने ही मां-बाप द्वारा नवजात को बेचे जाने की खबर से इलाके में हर कोई हैरान है। कोतवाली में केस दर्ज होने के बाद यह मामला सामने आया है। दंपती ने नवजात को बेचने के बाद मिले डेढ़ लाख रुपयों से पुरानी सेकेंड हैंड कार खरीद भी ली। साथ ही बच्‍चे को बेचे जाने की भनक आठ दिनों तक किसी को नहीं लगने दी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close