Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशस्वास्थ्य

सीएम योगी ने मथुरा में कमांड एंड कण्ट्रोल सेंटर का किया निरिक्षण, जिला अस्पताल में देखी व्यवस्थाएं

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में कोरोना महामारी से जंग जारी है। ऐसे में राज्य की योगी सरकार ने सराहनीय काम किया है जिसकी वजह से पहले की अपेक्षा में सूबे में पॉजिटिव मरीजों के दर में गिरावट दर्ज की गयी है। साथ ही, कोरोना से रिकवर हो रहे मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस महामारी से जल्द ही छुटकारा पाने के लिए आज स्वास्थ व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। इसी सिलसिले में वह अलीगढ़ के बाद मथुरा पहुंचे।

सीएम योगी मथुरा पहुँचने के बाद यहां बनाए कमांड एंड कंट्रोल सेंटर व सरकारी जिला अस्पताल का निरीक्षण भी किया। तैनात अधिकारियों से समीक्षा बैठक की। सीएम ने पत्रकारों संग बातचीत भी की।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई चल रही है, पिछले 12 दिन में पूरे प्रदेश में सक्रिय केसों की संख्या कम हुई है। वर्तमान में प्रदेश में 20,4000, सक्रिय केस हैं। सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश में अब तक चार करोड़ से अधिक टेस्ट हो चुके हैं। एक दिन में दो लाख 92 हजार टेस्ट किए गए हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार बिना भेदभाव के मुफ्त टीका लगा रही है। प्रदेश में 26,5000 और मथुरा में 36,000 युवाओं को टीका लग चुका है। ऑक्सीजन के लिए  2,000000 कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए गए हैं। मथुरा में एक्टिव केस की संख्या कम होना शुरू हो गई है। बीमारी से बचाव ही सर्वोत्तम उपाय है। बीमारी छुपाएं नहीं बल्कि उपचार कराएं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close