Main Slideराष्ट्रीय

लगातार तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी, पीएम मोदी ने दी बधाई

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में मिली प्रचंड जीत के बाद ममता बनर्जी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। पीएम मोदी ने भी ममता बनर्जी एक बार फिर मुख्यमंत्री चुने जाने पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर ममता दीदी को बधाई।

बता दें कि ममता बनर्जी ने कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए अकेले ही शपथ ली है। उनके साथ किसी भी मंत्री ने शपथ नहीं ली है। इस दौरान मंच पर पार्थ चटर्जी और सुब्रत मुखर्जी जैसे टीएमसी नेताओं के अलावा, टीएमसी की जीत में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर, अभिषेक बनर्जी शपथग्रहण समारोह में मौजूद थे। मंच पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ही नजर आए। दोनों ने एक-दूसरे के सामने हाथ जोड़कर अभिवादन स्वीकार किया।

वहीं, पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा पर ममता ने कहा कि बंगाल को हिंसा पसंद नहीं है। मैं व्यक्तिगत रूप से कानून और व्यवस्था के मुद्दों को देखूंगी और सुनिश्चित करूंगी कि राज्य में शांति कायम हो। मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करती हूं। अगर किसी भी दल के व्यक्ति ने हिंसा की, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मैं शांति के पक्ष में हूं और रहूंगी।

वहीं, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कहा कि मैं ममता जी को उनके तीसरे कार्यकाल की बधाई देता हूं। आशा है कि शासन संविधान और कानून के नियम के अनुसार चलेगा। हमारी प्राथमिकता इस संवेदनहीन हिंसा का अंत करना है, जिसने समाज को बड़े स्तर पर प्रभावित किया है। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री कानून के शासन को बहाल करने के लिए तत्काल कदम उठाएंगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close