Main Slideप्रदेश

टीम वर्क और परस्पर सहयोग से ही कोविड पर विजय प्राप्त होगी: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को वर्चुअल माध्यम से व्यापारियों एवं व्यापारिक संगठनों के साथ संवाद किया। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सम-विषम परिस्थितियों में व्यापारी वर्ग ने हमेशा समाज व देश का साथ दिया है। मुख्यमंत्री ने आह्वान किया कि आज जब प्रदेश व देश कोविड संक्रमण की दूसरी लहर से प्रभावित है, तो ऐसे संकट के समय व्यापारी वर्ग अपनी ऊर्जा और सहयोग के माध्यम से प्रदेश व देश में कोविड के विरुद्ध चल रही लड़ाई में अपना सक्रिय योगदान दे।

उन्होंने कहा कि पहली लहर के दौरान आत्मनिर्भर पैकेज के तहत MSME इकाइयों ने अच्छा कार्य किया। उसी प्रकार से इस बार हम एक बार फिर कोविड प्रबंधन और बचाव के लिए अपने उत्पादों और सेवाओं के माध्यम से कार्य करें। प्रदेश में व्यापारियों के लिए सुरक्षा का वातावरण बना है। व्यापारियों के लिए सुरक्षा बीमा योजना के तहत ₹10 लाख के बीमा कवर का प्राविधान है, जिससे व्यापारी लाभान्वित हो रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा कि अब तक 16 लाख व्यापारियों का GST पंजीकरण हो चुका है। व्यापारियों से अपील है कि वे अधिक से अधिक संख्या में GST पंजीकरण कराएं। व्यापारी कोविड प्रबंधन, नियंत्रण व बचाव के लिए अपना हर संभव सहयोग प्रदान करें। कोरोना की चेन तोड़ने के उद्देश्य से साप्ताहिक बन्दी, रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू जैसी व्यवस्था प्रभावी की गई है। इस अवधि में आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं को जारी रखा जा रहा है। आप लोग सहयोग बनाये रखें।

हर दिन के साथ प्रदेश की स्थिति में सुधार होता दिख रहा है। आज 30,983 केस आए हैं। यह तब है जबकि बीते 01 मई को हमने 2.97 लाख कोविड सैम्पल टेस्ट किए। प्रदेश की रिकवरी दर भी बेहतर हो रही है:प्रदेश में मेडिकल ऑक्सीजन युक्त बेड्स की संख्या में निरंतर वृद्धि की जा रही है। हर जनपद में प्रशिक्षित मानव संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं। टीम वर्क और परस्पर सहयोग के माध्यम से एक साथ मिलकर कोविड पर विजय प्राप्त करनी होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close