Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

कोरोना संक्रमण की जटिलता से बचने के लिए टीकाकरण जरूर कराएंः सुरेश राणा

लखनऊ। प्रदेश के चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि पूरा देश प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ लड़ रहा है, वहीं प्रदेश में मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में लोगों के हितों का ध्यान रखते हुए कोरोना को हराने में लगा है। कोरोना महामारी के कारण ऐसी विषम परिस्थितियों में भी जो संभव नही था मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश के किसान व अन्नदाता जो भी उम्मीद प्रदेश सरकार से रखते रहे है, उस पर खरा उतरते हुए पूर्ण सतर्कता के साथ मुख्यमंत्री जी ने पिछले वर्ष गन्ना किसानों से 35,998 करोड रुपए का गन्ना खरीदा और संपूर्ण भुगतान प्रदेश के गन्ना किसानों को किया गया। उन्होंने कहा कि इस वर्ष भी वर्तमान सीजन में गन्ना किसानों का 60 प्रतिशत से ज्यादा का भुगतान किया जा चुका है। इसमें से लगभग 19,000 करोड़ रूपये का भुगतान प्रदेश सरकार गन्ना किसानों को कर चुकी है।

गन्ना मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में हम पूरी तरह से आम लोगों के प्रति सजग और सतर्क हैं। प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद विगत 4 वर्ष में अब तक 1,33,100 करोड़ रूपये (एक लाख 33 हजार 100 करोड़ रुपए) का भुगतान गन्ना किसानों को प्रदेश की संवेदनशील सरकार ने किया है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश सरकार गन्ना किसानों के हित में सदैव अच्छा प्रयास कर रही है।

गन्ना मंत्री ने कोरोना के संदर्भ में कहा कि पिछले वर्ष जब कोरोना प्रदेश में आया था, तब एक भी टेस्टिंग की सुविधा नहीं थी। इस लड़ाई में हम जीरो से शुरूआत किए थे, लेकिन मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में पूर्ण सजगता के साथ स्वयं मुख्यमंत्री जी की मानिटरिंग के कारण आज हम दो लाख टेस्टिंग कर रहे है। साथ ही मेडिकल कॉलेजों में मरीजों को सुविधाएं देनी हो या निजी अस्पतालों में मरीजों के भर्ती होने का मामला हो या फिर कोविड प्रबंधन की मॉनिटरिंग की बात हो, दवाओं की उपलब्धता हो, सैनिटाइजेशन हो, मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश में प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से पूर्ण सजगता के साथ कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को लड़ा है।

उन्होंने कहा कि आज पूरा प्रदेश मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में एकमत होकर कोरोना महामारी के खिलाफ मजबूती के साथ लड़ाई में  सहयोग दे रहे हैं। इस माहमारी काल में जो भी आवश्यक है या जो भी आवश्यक लगता है उसमे स्वयं मुख्यमंत्री जी एक कदम आगे बढ़कर लोकहित में फैसले करते हैं और उनको पूर्णतया लागू भी करवाते हैं। प्रदेश सरकार का एक  मात्र उद्देश्य है कि इस महामारी को कैसे भी हो जल्द से जल्द समाप्त किया जाए। हम सभी की सजगता से ‘कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा’।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री पूर्ण सक्रियता एवं संवेदनशीलता के साथ कोविड प्रबंधन में लगे हुए हैं। इस प्रकार हम सब की भी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि आवश्यक कार्य ना हो, तो बेवजह घर से बाहर ना निकले। सभी लोग मास्क लगाकर रखें। एक दूसरे से उचित दूरी पर रहे। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। हम सब की यह सामूहिक जिम्मेदारी भी है। एक दूसरे का सहयोग करते हुए हम सब मिलकर आगे बढ़ेंगे। कोरोना को परास्त करेंगे।

गन्ना मंत्री ने कहा कि कोविड प्रबंधन के मामले में मैं प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन करता हूं। प्रदेश में पूरी सजगता के साथ मुख्यमंत्री जी ने कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए पूरी तैयारी की है। प्रदेश में टीकाकरण का महा अभियान 01 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए चलाया जा रहा है। टीकाकरण अभियान को बढ़ाने में सभी लोग सहयोग करें और कोरोना संक्रमण की जटिलता से बचने के लिए टीकाकरण जरूर कराये।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close