Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयस्वास्थ्य

बगदाद के कोविड अस्पताल में लगी भीषड़ आग, ऑक्सीजन सिलिंडर फटने से 82 लोगों की मौत

नई दिल्ली: इराक की राजधानी बगदाद में शनिवार देर रात एक बड़ा हादसा हुआ है। कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज जिस अस्पताल में चल रहा था, उसमें ऑक्सीजन सिलेंडर फट गया। इस वजह से अस्पताल में आग लग गई। इस भीषण हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 82 तक पहुंच गई है। हालांकि इराक की ओर से आधिकारिक आंकड़ा जारी नहीं किया गया है। बगदाद के इब्न अल-खतीब अस्पताल में सिलेंडर ब्लास्ट की वजह से लगी आग को बुझाने के लिए दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे मरीजों को बाहर निकालने की कोशिशें की।

इराक के आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय ने बताया कि 82 लोगों के मारे जाने के अलावा कम से कम 110 लोग घायल हुए हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री मुस्तफा अल कादिमी ने बगदाद स्वास्थ्य विभाग में अल-रुसफा क्षेत्र के लिए नियुक्त महनिदेशक को हटा दिया है। इसी इलाके में यह अस्पताल है। उन्होंने अस्पताल के निदेशक को भी उनके पद से हटा दिया है।

अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि आग लगने के वक्त अस्पताल में कम से कम 120 मरीज मौजूद थे। ऐसा बताया जा रहा है कि आग अस्पताल में कम से कम एक ऑक्सीजन सिलेंडर के फटने से लगी। ईराक में कोविड-19 के रोज 8,000 से अधिक नए मामले आ रहे हैं। सरकार लोगों से टीका लगवाने का अनुरोध कर रही है लेकिन देश की स्वास्थ्य व्यवस्था और टीकों पर भरोसा न होने के कारण लोग आगे नहीं आ रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close