Main Slide

CSEET परीक्षा की तारीख घोषित, महामारी के बिच घर से ही दे सकेंगे एग्जाम

नई दिल्ली: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट की का ऐलान कर दिया है। सीएस एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन 8 मई, 2021 को किया जाना है। परीक्षा रिमोट प्रॉक्टर्ड मोड से आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार, icsi.edu पर जाकर ऑफिशियल नोटिस चेक कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को अपने घर से ही अपने स्वयं के लैपटॉप/ डेस्कटॉप के माध्यम से परीक्षा के लिए उपस्थित होने की अनुमति होगी। उम्‍मीदवारों को स्मार्टफोन टैबलेट आदि के माध्यम से परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं, दूरस्थ रूप से परीक्षा संचालित होने कारण, आईसीएसआई ने परीक्षा के वाइवा-वोस हिस्से को हटा दिया है।

बता दें कि CSEET 2021 के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से 10 दिन पूर्व उपलब्ध होंगे। विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट पर जा सकते हैं। CSEET 2021 में 140 बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे। कुल 200 मार्क्स की परीक्षा होगी, जिसमें 50-50 अंकों के कुल 4 पेपर होंगे। बिजनेस कम्युनिकेशन से 35 प्रश्न, लीगल एप्टीट्यूड एंड लॉजिकल रीजनिंग से 35 प्रश्न, इकोनॉमिक एंड बिजनेस एनवायर्नमेंट से 35 प्रश्न और करेंट अफेयर्स से 15 प्रश्न व प्रेजेंटेशन एंड कम्युनिकेशन स्किल से 20 प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को कुल 2 घंटे का समय दिया जाएगा। परीक्षा पैटर्न की और अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

गौरतलब है कि मई सेशन के कंपनी सेक्रेटरीज एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 16 दिसंबर, 2020 से शुरू की गई थी। रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल, 2021 थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close