Main Slideप्रदेश

यूपी में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान, बढ़ते केस के बाद राज्य सरकार का फैसला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए योगी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। अब सूबे में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा। वहीं, पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू रहेगा।

टीम-11 के साथ मंगलवार को हुई समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि वीकली लॉकडाउन में भीड़-भाड़ वाले तमाम जगहें बंद रहेंगी। दोनों दिन सैनिटाइजेशन का काम होगा। हालांकि इस दौरान जरूरी क्षेत्र से जुड़े लोगों को बाहर निकलने की छूट दी जाएगी। इसके अलावा कोरोना वैक्सीनेशन, मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोजुड़े लोगों को भी छूट दी जाएगी।

बता दें कि यूपी में कोरोना से काफी बुरे हालात हैं। बीते 24 घंटे में राज्य में 28,287 नए केस मिले हैं औक 167 लोगों की मौत हुई है। यूपी में यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीँ अब तक राज्य में अब तक कोरोना के चलते 10,000 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 2,08,523 हो गई है। राज्य में महज तीन सप्ताह के अंदर एक्टिव केसों की संख्या में 21 गुना का इजाफा हुआ है। इसके अलावा बीते साल सितंबर के पीक के मुकाबले इस बार एक्टिव केसों की संख्या तीन गुना तक ज्यादा है।

बीते महज 5 दिनों में ही यूपी में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या में 1 लाख का इजाफा हुआ है। एक्टिव केसों की संख्या में इस तरह के इजाफे से साफ है कि प्रदेश में रिकवरी रेट कम हुआ है और संक्रमण की दर तेज हुई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close