Main Slideरोचक खबरें

अमेरिका के इस शहर में हर शख़्स के पास है अपना प्राइवेट हवाई जहाज

नई दिल्ली: आपने यह जरूर सुना होगा कि शहर में रहने वाले लगभग हर लोग के पास अपनी गाड़ी होती है। लेकिन क्या आपने कभी ऐसे शहर के बारे में सुना है, जहां रहने वाले हर आदमी के पास अपना हवाई जहाज है। इतना ही नहीं इस शहर के लोग दफ्तर या अपने काम पर जाने के लिए भी लोग अपने एयरक्राफ्ट का ही इस्तेमाल करते हैं। आपको ये बात थोड़ी अजीब जरूर लग रही होगी, लेकिन यह सच है।

बता दें कि ये शहर अमेरिका के कैलिफोर्निया में है। इस शहर में रहने वाले अधिकतर लोग पायलट हैं। ऐसे में प्लेन रखना आम बात है। इसके अलावा इस शहर में डॉक्टर्स, वकील आदि भी है, लेकिन ये लोग भी प्लेन रखने के काफी शौकीन हैं। इस शहर में रहने वाले लोगों को हवाई जहाज का इतना शौक है कि हर शनिवार सुबह सभी लोग इकट्ठा होते हैं और लोकल एयरपोर्ट तक जाते हैं। हवाई शहर में प्लेन का मालिक होना एकदम वैसा ही है जैसे कार का मालिक होना।

इस शहर के कॉलोनी की गलियों और लोगों के घरों के सामने बने हैंगर में विमानों को देखा जा सकता है। हैंगर वो जगह होती है, जहां एयरप्लेन वगैहरा खड़े किए जाते हैं। इस शहर की सड़कें भी काफी चौड़ी हैं, ताकि पायलट इसे रनवे के तौर पर इस्तेमाल कर सकें।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close