मनोरंजन

बाबा शॉट्स उन सारे अम्बेदकराईट्स को हमारा प्यार भरा तोहफ़ा है जिन्होंने हमारा साथ दिया: संजीव जायसवाल

बाबा शॉट्स उन सारे अम्बेदकराईट्स को हमारा प्यार भरा तोहफ़ा है जिन्होंने हमारा साथ दिया: संजीव जायसवाल

लखनऊ। आज बाबा भीम राव अम्बेडकर की 130वीं जयंती के दिन पूरे अम्बेदकराईट समाज के लिए एक डिजिटल सोशल प्लेटफॉर्म बाबा शॉट्स लान्च किया गया। ये पूरी तरह भारतीय सोशल मीडिया एंटर्टेन्मेंट एप है। इसका उद्देश्य एंटर्टेनमेंट के माध्यम से समाज को जाग्रत करना और बाबा साहेब के विचारों को देश दुनिया तक पहुँचाना है। बाबा शॉट्स एक शॉर्ट विडीयो प्रेज़ेंट करने एप है। जैसे जल्द ही बैन किया गया एक चायनीज़ एप टिक – टोक था। उसके बाद देश में ही निर्मित कई एप प्लेटफॉर्म इस मार्केट में आए जिसमें मुख्य है एम एक्स प्लेअर का टका – टक , फ़ेसबुक का रील्ज़ , चिंगारी, मूली आदि। बाबा शॉट्स के लॉंच समारोह में इस एप को लाने वाले चर्चित निर्माता – निर्देशक संजीव जायसवाल ने बताया कि ये देश दुनिया के उन करोड़ों अम्बेदकराईटस का अपना सोशल मीडिया पलटेफ़ोर्म है , जिसके माध्यम से हम बाबा साहेब के विचारों को दूर दूर तक फैला सकेंगे। देश दुनिया में फैले बाबा साहेब को मानने वाले लोग एक प्लेटफ़ॉर्म पे इक्कठे होकर संगठित हो सकेंगे। निर्माता – निर्देशक संजीव जायसवाल फ़िल्म शूद्र – द राइसिंग के बाद उठे विवाद के बाद से ही दलित समाज में पहचाने जाने लगे।

देश दुनिया के करोड़ों Ambedkerite ने मिल कर उनका साथ दिया था तब जा कर शूद्र फ़िल्म थेटरस में release हो पायी थी। संजीव जायसवाल का कहना है , की ये बाबा शॉट्स सोशल मीडिया एप उन सारे अम्बेदकराईटस को हमारा प्यार भरा तोहफ़ा है जिन्होंने हमारा साथ दिया। हमको इतना प्यार और सम्मान दिया। सिर्फ़ इतना ही नहीं , हमने शूद्र के बाद से लगातार दलित समाज के इतिहास पर बहुत काम किया और ऐसी बातों के बारे में जाना , जिसके बारे में किसी को पता ही नही। इतिहास में उन गाथाओं को जगह ही नहीं दी गयी। हमने उस पर काम किया और कई फ़ीचर फ़िल्मों का निर्माण भी किया जिनमें प्रमुख हैं बग़ावत, कोटा – द रेज़र्वेशन , मेरी आवाज़ सुनो और कुछ वेबसेरीज जो ना सिर्फ़ समाज की आँखें खोलेंगी बल्कि लोगों को भेद भाव के ख़िलाफ़ जागरूक भी करेंगी।

निर्देशक संजीव जायसवाल ने दलित समाज के युवाओं से आहवाहन किया है की वो ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें, विडीयो बनायें और शेयर करें। बाबा शॉट्स को दुनिया का no # 1 शॉर्ट्स वेडीयो सोशल मीडिया एप बना कर सारी दुनिया को अपनी ताक़त का एहसास दिलाया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close