उत्तर प्रदेशप्रदेश

बांदा जेल में बैरक नंबर 16 मुख्तार का नया ठिकाना

बांदा। गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा जेल में श‍िफ्ट कर द‍िया गया है। सुबह 10:00 बजे मुख्तार अंसारी का कोरोना टेस्ट किया गया और बांदा के सीएमओ फिलहाल पंजाब से आए मेडिकल फाइल का परीक्षण कर रहे हैं। फिलहाल मुख्तार को 16 में रखा गया है, उसके लिए कोई विशेष व्यवस्था नहीं है, उसे एक आम कैदी के रूप में रखा गया है।

इस बीच, लखनऊ में एमपी एमएलए (सांसद-विधायक) की विशेष अदालत ने 12 अप्रैल को अभियुक्त मुख्तार अंसारी को साल 2000 में जेलर और ड‍िप्‍टी जेलर पर हमला करने, जेल में पथराव तथा जानमाल की धमकी देने के मामले में आरोप तय करने के लिए व्यक्तिगत रूप से तलब किया है। मऊ जिले की सदर विधानसभा सीट से पांच बार के विधायक अंसारी बांदा जिला जेल की बैरक नंबर 16 में रहेंगे, जहां वह पंजाब की जेल में स्थानांतरित होने से पहले बंद थे। जेल अधिकारियों के अनुरोध पर बांदा जेल में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है और बैरक‍ के अंदर चौबीसों घंटे सुरक्षाकर्मियों का पहरा रहेगा।

पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि अंसारी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शहर के होटलों और मकानों के किरायेदारों की भी छानबीन की जा रही है। बता दें कि मुख्तार अंसारी पिछले 24 साल से लगातार उत्तर प्रदेश की विधानसभा पहुंच रहा है। उस पर हत्या से लेकर उगाही तक के संगीन इल्जाम है। इनमें बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का मामला भी था। हालांकि इससे वो बरी हो गया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close