Main Slideप्रदेशराजनीति

यूपी की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डॉलर तक पंहुचाने का लक्ष्य : सीएम योगी

लखनऊ। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को डिजिटल माध्‍यम से ‘इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव’ को संबोधित करते हुए बड़ा एलान किया। सीएम योगी ने कहा कि वर्ष 2015-16 में उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था देश में छठें स्थान पर थी जबकि वर्तमान में यह देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और यह उपलब्धि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा मार्च 2017 में सत्ता ग्रहण करने के बाद लगातार किए गए प्रयास से प्राप्त हुई है।

सीएम योगी ने कहा कि हम यहीं नहीं रुकेंगे सूबे को अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर (1000 अरब डॉलर) की बनाएंगे। सीएम योगी ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर (5000 अरब डॉलर) बनाने के प्रधानमंत्री के संकल्प के साथ उनकी सरकार भी जुड़ेगी और राज्य की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर (1000 अरब डॉलर) की बनाएगी।

उन्होंने कहा कि विगत एक वर्ष का कालखंड अत्यन्त चुनौतीपूर्ण रहा और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में इस अवधि में अर्जित की गई सफलता पूरे विश्व को आश्चर्य में डालने वाली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की भूमि अत्यन्त उर्वरा है, यहां पर्याप्त जल संसाधन हैं और इसके दृष्टिगत कृषि और किसानों को ध्यान में रखकर प्रदेश सरकार द्वारा कार्य किया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close