Main Slideप्रदेश

अखिलेश का सीएम योगी पर निशाना, कहा- आप लाल टोपी से क्यों करते हैं

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के टोपी वाले बयान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पलटवार किया है। उन्होंने सपा कार्यालय में कहा कि मुख्यमंत्री योगी लाल टोपी से क्यों डरते हैं? उनकी खुद की तस्वीर है लाल टोपी लगाए हुए।

इस दौरान उन्होंने मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर किए जाने पर चुटकी ली। अखिलेश ने कहा कि इसीलिए हमने लखनऊ के स्टेडियम (इकाना) का नाम भगवान विष्णु के नाम पर रखा था। क्योंकि भगवान के आगे किसी नेता का नाम नहीं हो सकता है। हम तो यूपी सरकार से कहेंगे कि हट जाइए। 9 महीने में एक और स्टेडियम बना देंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी सरकार का सबसे बड़ा अचीवमेंट है कि इनकी दुबारा सरकार नहीं आएगी। अब तो सीएम लाल टोपी वालों से डरने लगे हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर विधानसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। सीएम योगी ने कहा कि लोकतंत्र में संवाद का सिलसिला चलता रहना चाहिए लेकिन विपक्ष के लोगों ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान जिस तरह का व्यवहार किया वह शर्मनाक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी बेहद सरल व्यक्ति हैं, लेकिन ग़लत पार्टी में होने के कारण कभी-कभी भटक जाते हैं। सीएम योगी ने राम गोविंद चौधरी की लाल टोपी पर भी चुटकी ली और कहा कि विधायिका को ड्रामा कम्पनी ना मान लें, कोई लाल टोपी, कोई हरी टोपी? पता नहीं, ये क्या परिपाटी बन गई है? पता नहीं, ये लोग घर पर भी टोपी पहन कर रहते हैं या नहीं।

उन्होंने कहा कि सत्ता का विरोध करते हुए कई बार विपक्ष के लोग ऐसे बयान देते हैं जिससे प्रदेश की छवि खराब होती है। मैं विपक्ष के लोगों से पूछना चाहता हूं कि क्या ये प्रदेश आपका नहीं है? क्या ये प्रदेश सिर्फ सत्ता पक्ष का है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सदन में हमारा जैसा व्यवहार होता है वैसी ही छवि लोग हमारे बारे में बनाते हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि यहां पर कोई लाल टोपी पहनता है। कोई हरी टोपी पहनता है।

लोग कहीं विधायिका को नाटक कंपनी का पात्र न समझ लें इसका हमें ख्याल रखना चाहिए। उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर आप लाल टोपी की जगह पगड़ी पहनकर आते तो और भी अच्छा होता।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close