खेल

अहमदाबाद टेस्ट: इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाज़ी का फैसला

अहमदाबाद। इंग्लैंड के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इंग्‍लैंड ने अपनी टीम में कुल चार बदलाव किए हैं। मेहमान टीम ने रोरी बर्न्‍स, डान लॉरेंस, ओली स्‍टोन और मोइन अली को बाहर करके जेम्‍स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्‍टो और जैक क्रॉले को मौका दिया है।

वहीं टीम इंडिया ने भी दूसरे टेस्‍ट की तुलना में इस टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। भारतीय टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। उन्‍हें मोहम्‍मद सिराज की जगह शामिल किया गया है। वहीं कुलदीप यादव को बाहर करके वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है

बता दें कि इंग्लैंड ने भारत को चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में हराया था जबकि टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में मात देकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। भारतीय टीम किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेकर हार से बचना चाहेगी। अगले दो टेस्ट में से किसी एक में भी हार टीम इंडिया की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की राहें कठिन कर सकती है। मोटेरा का स्टेडियम नए तरीके से तैयार किया गया है और यहां की पिच भारतीय टीम के लिए पूरी तरह नई है। अभी तक भारतीय टीम ने गुलाबी गेंद से सिर्फ दो टेस्ट मैच खेले हैं।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

इंग्लैंड : डोमिनिक सिब्ले, जैक क्रावली, जॉनी बेयरस्टो, जोए रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जोफ्रा आर्चर, जैकी लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन

भारत : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close