खेल

दुनियाभर में छाया मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम, हार्दिक बोले- मुझे इसे समझने में 1 घंटा लगा

मुंबई। एक लाख 10 हजार की क्षमता के साथ मोटेरा का नवनिर्मित स्टेडियम भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच की मेजबानी को तैयार है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट इसी स्टेडियम में बुधवार से खेला जाना है, जोकि डे-नाइट टेस्ट होगा।

बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें हार्दिक ने कहा, ” ईमानदारी से कहूं तो दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में दर्शकों के बीच खेलने का बेताबी से इंतजार है। क्या शानदार मंजर होगा।” उन्होंने आगे कहा, ” सभी खिलाड़ियों को यह बहुत पसंद आया। इस स्टेडियम के आकार को समझने में एक घंटा लगा। मुझे गर्व है कि भारत में यह स्टेडियम है। यहां शानदार मैच होंगे।”

ऑलराउंडर ने कहा, ” मैंने ऐसा स्टेडियम नहीं देखा जिसका ड्रेसिंग रूम जिम से जुड़ा हो। इस स्टेडियम को बनाने वाले लोगों गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) को मैं धन्यवाद देना चाहता हूं।” बता दें कि अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम 700 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बना है. इसमें 1 लाख 10,000 दर्शकों के बैठने की श्रमता है. इस टेडियम को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड स्टेडियम बनाने वाली कंपनी द्वारा ही डिजाइन किया गया है. इसमें 76 कॉरपोरेट बॉक्स, चार ड्रेसिंग रूम के अलावा तीन प्रैक्टिस ग्राउंड भी हैं.

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close