Uncategorized

इस विदेशी कंपनी की पहली पसंद बना यूपी, 5500 करोड़ के एमओयू पर किया हस्ताक्षर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के विकास के लिए बड़ा कदम उठाया है। इस बार यूपी सरकार ने स्वीडन (Sweden) की फर्निशिंग कंपनी आईकिया (IKEA) के साथ बड़ा अनुबंध किया है।

लखनऊ में शुक्रवार को सीएम आवास पर नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी और आईकिया के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर होने के बाद अब स्वीडन कंपनी नोएडा में करीब 5000 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट करेगी।

लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर नोएडा अथॉरिटी तथा आईकिया के बीच विनिमय समारोह आयोजित किया गया। कंपनी ने सेक्टर 51 में लगभग 12 एकड़ जमीन ली है।

विकास और निर्माण कार्य कुछ ही हफ्तों में शुरू हो जाएगा। इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि आज  नोएडा अथॉरिटी व आईकिया के बीच भूमि हस्तांतरण एवं लीज डीड विनिमय समारोह के अवसर पर मैं दोनों संस्थाओं को हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं। मुझे प्रसन्नता है कि आईकिया देश के सबसे महत्वपूर्ण स्थल नोएडा में निवेश को मूर्त रूप देने जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमने उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ की आबादी को कोविड-19 के संक्रमण से बचाने में और हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को और भी मजबूत करने में सफलता अर्जित की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं आईकिया से जुड़े अधिकारियों को एक बार फिर से आश्वस्त करता हूं कि यह निवेश आपके लिए एक सुनहरा अवसर होगा। यह ऐसे क्षेत्र में हो रहा है जहां एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट, जेवर इंटरनेशनल ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट की कार्यवाही आगे बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि आईकिया, जन सामान्य के लिए न केवल शॉपिंग मॉल, ऑफिस, होटल, रिटेल आउटलेट आदि के निर्माण की कार्यवाही समय सीमा में करेगी बल्कि आने वाले समय में प्रदेश के अन्य शहरों में भी निवेश की संभावनाओं को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देगी। मुझे प्रसन्नता है कि लगभग 5,500 करोड़ के निवेश के साथ लगभग 850 करोड़ की लागत से भूमि स्थानान्तरण से संबंधित कार्यवाही प्रदेश में डायरेक्ट और इन-डायरेक्ट रोजगार की संभावनाओं को भी बढ़ाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close