उत्तर प्रदेशMain Slideप्रदेशराजनीति

सीएम योगी ने की अभ्युदय योजना की शुरूआत

सीएम योगी ने सोमवार को अभ्युदय कोचिंग की शुरुआत की है। इस योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की मुफ्त कोचिंग दी जाएगी।

इस मौके पर सीमे योगी ने कहा कि अभ्युदय योजना से जुड़े सभी अधिकारीगण, अध्यापकगण और योजना के प्रति आकर्षित होकर उपस्थित सभी प्रतिभाशाली युवाओं का मैं हृदय से स्वागत एवं अभिनंदन करता हूं। अभ्युदय योजना, उत्कर्ष का मार्ग प्रशस्त करने की यूपी सरकार की अभिनव योजना है। जो प्रदेश के युवाओं के लिए समर्पित है। मुझे यह योजना युवाओं को समर्पित करते हुए आनंद की अनुभूति हो रही है।

Uttarakhand glacier burst : रैणी गांव में रेस्क्यू टीम को मिले दो और शव, जानिए बड़ा अपडेट

उन्होंने कहा कि अभ्युदय योजना के अंतर्गत 16 फरवरी बसंत पंचमी से प्रदेश में क्लासेज शुरू होंगी। जिन युवाओं का संक्षिप्त टेस्ट से सेलेक्शन हुआ है उन्हें मंडल मुख्यालय में क्लास अटेंड करने का अवसर मिलेगा। युवाओं को जिस भी फील्ड में जाना हो उसकी शुरुआत अच्छी करें, उसकी बुनियाद इतनी मजबूत हो कि वह आपको ताकत देती रहे। अभ्युदय योजना के पीछे भी यही भाव रखा गया है।

सीएम योगी ने कहा कि कोटा में फंसे युवाओं की पीड़ा को देखते हुए हमने सोचा कि अगर प्रदेश में कोचिंग की सुविधा उपलब्ध करवाएं तो उसके बेहतर परिणाम मिलेंगे। बेहतर शिक्षा के लिए अच्छी फैकेल्टी कहीं भी उपलब्ध करवाई जा सकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close